Sunday, December 3, 2023
Ad Space
Homeटेक वाणीकैंसर के इलाज में पत्नी का संबल बने सिद्धू

कैंसर के इलाज में पत्नी का संबल बने सिद्धू

पूर्व क्रिकेटर और पंजाब कांग्रेस के नेता नवजोत सिद्धू ने सोशल मीडिया पर पत्नी डॉ. नवजोत कौर के साथ दो फोटो शेयर की हैं।  सिद्धू यमुनानगर के वरयाम सिंह अस्पताल में अपनी पत्नी नवजोत कौर की पांचवीं कीमोथेरेपी करवाने आए हैं। इसके बाद उन्होंने अस्पताल के बेड पर लेटी पत्नी को खाना खिलाते हुए एक तस्वीर ट्वीट की।

सिद्धू ने लिखा, घाव तो भर गए हैं, लेकिन इस कठिन परीक्षा के मानसिक घाव अभी बने रहेंगे। पांचवां कीमो चल रहा है। कुछ समय के लिए अच्छी नर्स ढूंढना व्यर्थ चला गया और फिर डॉक्टर रूपिंदर की विशेषज्ञता काम आई। उसने (पत्नी ने) अपना हाथ हिलाने से इनकार कर दिया, इसलिए चम्मच से उसे खाना खिलाया। आखिरी कीमो के बाद बड़े पैमाने पर संवहनी प्रतिक्रियाओं को ध्यान में रखते हुए तथा गर्मी और अत्यधिक आर्द्रता से अतिरंजित उसे सांत्वना के लिए मनाली ले जाने का समय आ गया है।

सिद्धू ने पिछले महीने पत्नी नवजोत कौर की चौथी कीमोथेरेपी के बाद भी फोटो शेयर की थी, जिसमें उन्होंने लिखा था कि नाखून नीले हैं, बाल उड़ गए हैं, त्वचा पर कुछ चकत्ते हैं लेकिन हौसला आसमान की ऊंचाई पर है। जीने और बीमारी को हराने का उसका दृढ़ संकल्प उस दर्द से कहीं अधिक है, जिससे वह गुजर रही है। दर्द को कम करने के लिए उसे बनारस की यात्रा पर लेकर जाऊंगा।

वरयाम सिंह अस्पताल के डॉक्टर रूपेंद्र सिंह ने बताया कि तीन महीने पहले नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर की कैंसर की सर्जरी हुई थी। आज वह पांचवीं कीमोथेरेपी करवाने यहां आए थे। डॉक्टर रूपेंद्र सिंह ने बताया कि उनका अस्पताल उत्तर भारत में उन चुनिंदा अस्पतालों में से एक है, जहां कैंसर जैसे असाध्य रोग से लड़ने के लिए विशेषज्ञ एडवांस टेक्नोलॉजी और लेटेस्ट मशीनों के साथ इलाज करते है। फिलहाल नवजोत कौर अच्छा रिस्पॉन्स कर रही हैं और डॉक्टर उन्हें बेस्ट ट्रीटमेंट दे रहे हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Ad Space

Most Popular

Recent Comments