बांसवाड़ा में भी पाक की जीत पर मनाई खुशी

टी-20 मुकाबले में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने का एक मामला बांसवाड़ा में भी सामने आया है। कुशलगढ़ उपखण्ड क्षेत्र के एक युवक ने 5 दिन पहले सोशल मीडिया पर पाकिस्तान को बधाई देने वाला स्टेटस डाला था।देशद्रोही गतिविधि को लेकर कुशलगढ़ नगर क्षेत्र निवासी अमितसिंह पुत्र अमरसिंह चौहान ने इस मामले में उस युवक के खिलाफ नामजद शिकायत दर्ज कराई है। इसके बाद पुलिस ने युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। सीआई प्रदीप कुमार ने केस दर्ज किया है।

अमितसिंह की ओर से दर्ज कराई गई रिपोर्ट में बताया गया कि 25 अक्टूबर 2021 की सुबह से सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हो रहा है, जिसमें अभियुक्त अरमान पुत्र नामालुम निवासी रामगढ़ की ओर से उसके इंस्टाग्राम अकाउंट arman.sk90 पर एक स्टेटस “Congratulations Pakistan” “ज्यादा ही हल्के में ले रहे थे” और स्माइली इमोजी के साथ अपलोड किया गया है।

वहीं एक अन्य स्टेटस “Don’t Judge A Book by its cover – Babar Azam” सोशल मीडिया पर प्रसारित किया गया है। प्रार्थी का आरोप है कि इस तरह के कृत्य से समाज का माहौल दूषित हो रहा है। अमित ने आरोप लगाया कि आरोपी युवक की इस हरकत से भारत की अस्मिता प्रभावित हुई है। इससे क्षेत्र में सामाजिक सौहार्द और भाईचारा बिगड़ सकता है।

उदयपुर में एक निजी स्कूल की टीचर का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पाकिस्तान की जीत पर खुशी जाहिर की थी। टीचर के खिलाफ एक्शन लेते हुए स्कूल ने उसे बर्खास्त कर दिया गया। राजनीतिक और सामाजिक संगठन भी इस टीचर के विरोध में उतर आए। अंबामाता थाने में टीचर के खिलाफ एक सामाजिक संगठन की ओर से मामला दर्ज करवाया गया। टीचर को गिरफ्तार कर लिया गया।इसी प्रकार जोधपुर जिले के पीपाड़ में टी-20 वर्ल्ड कप मैच के दौरान भारत की हार और पाकिस्तान की जीत पर कुछ लोगों ने सोशल मीडिया के जरिए खुशी मनाई। ग्रामीणों ने इस पर रोष जताते हुए पुलिस में रिपोर्ट दी। इसके बाद पुलिस ने दो युवकों के खिलाफ देश के विरुद्ध अपमानजनक मैसेज भेजने का मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.