योगी को धमकाने वाला पकड़ा, राजस्थान पुलिस अनजान

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 3 दिन में बम से उड़ाने की धमकी देने वाला आरोपी सरफरार राजस्थान के भरतपुर का रहने वाला है। सरफराज को यूपी पुलिस ने भरतपुर के जुरहरा थाना इलाके में उसके गांव सतपुरा से गिरफ्तार कर लिया।

23 साल का सरफराज टटलूबाजी करता रहा है। वह शादीशुदा है और उसके दो बेटे हैं। उसके पिता रत्ती खान इलाके के झोलाछाप डॉक्टर हैं। जानकारी के अनुसार लखनऊ की साइबर सेल पुलिस टीम ने सरफराज को 12 अगस्त को दोपहर 2 बजे गिरफ्तार किया। 2 अगस्त को आरोपी ने लखनऊ में पुलिस कंट्रोल रूम के वॉट्सऐप हेल्पलाइन नंबर 112 पर योगी आदित्यनाथ को 3 दिन में बम से उड़ाने की धमकी दी थी।

112 नंबर के ऑपरेशन कमांडर सुभाष कुमार ने मामला दर्ज कराया। सुभाष ने इंफोर्मेशन ऑफिसर अंकिता दुबे को जानकारी दी। मैसेज का स्क्रीन शॉट खुफिया एजेन्सियों को भेजा गया। जिस नंबर से धमकी दी गई वह शाहिद खान के नाम पर था। लखनऊ की सुशांत गोल्फ सिटी थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। धमकी के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गईं। यूपी पुलिस, साइबर सेल और सर्विलांस सेल की टीमें जांच में जुट गईं। सुशांत गोल्फ सिटी थाना इंचार्ज शैलेंद्र गिरी के अनुसार पुलिस मोबाइल नंबर के आधार पर आरोपी की तलाश करने लगी।

गिरफ्तारी के लिए कई टीमों को लगाया। आखिर लखनऊ पुलिस ने आरोपी सरफराज को नंबर के आधार पर ट्रेस कर लिया। वह यूपी से हरियाणा होता हुआ भरतपुर में जुरहरा बॉर्डर में दाखिल हुआ और अपने गांव सतपुरा आ गया। आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर भरतपुर पुलिस को कोई जानकारी नहीं हैं।

लखनऊ के आलमबाग इलाके के रहने वाले देवेंद्र तिवारी के घर एक बैग में धमकी भरा पत्र भी मिला था। पत्र में भी योगी आदित्यनाथ और देवेंद्र तिवारी को 3 दिन में बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। पत्र में लिखा था- बाकी लोगों की गर्दन काटी है, तुम दोनों को बम से उड़ाएंगे। अवैध बूचड़खानों पर पीआईएल करने से मुसलामानों के पेट पर लात पड़ी है। ओवैसी और मौलाना मदनी को तुम लोगों ने रुलाया है। इसलिए उनके आंसुओं का हम बदला लेंगे। पुलिस ने इस मामले में भी एफआईआर दर्ज की। जानकारी के अनुसार देवेंद्र ने अवैध बूचड़खानों के खिलाफ कोर्ट में पीआईएल लगाई है।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.