दलित लड़की ने गलती से छूआ, दुकानदार ने पीटा

राजस्थान के धौलपुर जिले में दलित लड़की के साथ छुआछूत को लेकर मारपीट का मामला सामने आया है। मामला बाड़ी उपखंड के सदर थाना क्षेत्र में नकसौदा गांव का है।यहां दलित परिवार की लड़की गांव की दुकान में सामान खरीदने गई थी। इस दौरान उसने गलती से दुकानदार के हाथ को छू लिया। बस इसी बात पर बवाल खड़ा हो गया।

आरोपी दबंग ने अपने बेटों के साथ मिलकर पहले दलित बालिका की पिटाई की। पीड़िता की बड़ी बहन जब उसे बचाने आई तो उससे भी मारपीट की। घटना में घायल दोनों बहनों को बाड़ी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई। पीड़ित दलित परिवार के मुखिया का कहना है कि उन्होंने बाड़ी सदर थाने में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है, लेकिन पुलिस ने अभी तक आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। मामला 8 मई का है। 6 दिन बीतने के बाद अब पीड़ित परिवार ने एसपी से न्याय की गुहार लगाई है।

पीड़ित परिवार का कहना है कि आरोपी उनसे मामले में राजीनामा करने के लिए दबाव बना रहे हैं। ऐसा नहीं करने पर उनको गांव से पलायन करने पर मजबूर किया जा रहा है। बाड़ी सदर थाना के हेड कॉन्स्टेबल जसराम ने बताया कि एक केस दर्ज हुआ हैं, जिसमें आईपीसी की धारा 323, 341, 354, 504, 506, 379 और हरिजन एक्ट में मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

2 thoughts on “दलित लड़की ने गलती से छूआ, दुकानदार ने पीटा

  1. I condemn this incident. Didn’t Shankaracharya learnt this teaching in Kashi by Shiva, who appeared in the form of Chandal before Dhankaracharya and have lesson to him. When shall we learn?

    Like

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.